राजनीति

नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा को बड़ा झटका, अधिकृत प्रत्याशी ने अंतिम समय में नाम वापस लिया, कहा- सबक सिखाने उठाया यह कदम

भिलाई। नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब अधिकृत प्रत्याशी ने ऐन मौके पर अपना नाम वापस ले लिया। इस घटना के बाद पार्टी में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बागी को समर्थन देने का ऐलान किया गया।

भिलाई के वार्ड-19 में भाजपा ने अजिनेश सिंह को अधिकृत प्रत्याशी बनाया था। सोमवार को उसका बी-फार्म जमा किया गया। फार्म जमा होने के तुरंत बाद अजिनेश सिंह ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया। उसने अपने नाम वापस ले लिया। इसके बाद बीजेपी ने निर्दलीय हुए राजकुमार साव को अपना समर्थन दे दिया। बाहर निकलकर पहले अधिकृत किए गए प्रत्याशी अजिनेश ने कहा कि भाजपा ने टिकट वितरण में लापरवाही बरती है। योग्य उम्मीदवार को टिकट नहीं दी गई, इसलिए उसने पार्टी के नेताओं को सबक सीखाने के लिए यह कदम उठाया। बता दें कि एक दिन पहले ही टिकट वितरण को लेकर पूर्व मंत्री के सामने एक महिला ने हंगामा किया था।

कांग्रेस ने दो उम्मीदवार बदले, 23 ने लिया नाम वापस

भिलाई-चरोदा में नाम वापसी के दौरान 23 प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए। इसमें कांग्रेस से दावेदारी कर रहे राजेश बघेल, भागीरथी निर्मलकर, संजय साहू तथा भाजपा से दावेदारी कर रहे गुलशन ढिंढे, धनेश्वरी साहू, कीर्ति नायक समेत 17 ने अपना नाम वापस लिया। वहीं कांग्रेस ने दो उम्मीदवारों के बी फार्म बदला है। कांग्रेस की अधिकृत सूची जारी हुई तो उसमें वसुंधरा नगर से कमलेश कुमार साहू के नाम की घोषणा की गई। इससे मानसरोवर कॉलोनी स्थित सीएम निवास में कार्यकर्ताओं ने आक्रोश व्यक्त किया। वहां से आश्वासन मिलने के बाद अविनाश वर्मा के नाम पर बी फार्म जारी किया गया। इसी तरह पहले देवबलौदा सागर पारा से संतोष महानंद के नाम की घोषणा की गई। बाद में वहां से पहले दो बार पार्षद रह चुकी विमला सेनापति के नाम बी-फार्म जारी किया गया। इस प्रकार 40 वार्डों में अब भी 147 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button