खेल

West Zone Hockey Championship: मेजबान छत्तीसगढ़ को मध्यप्रदेश के हाथों मिली हार

West Zone Hockey Championship : मेजबान छत्तीसगढ़ के लिए आज का दिन अच्छा नहीं रहा जहां उसे मध्य प्रदेश के हाथों बालक व बालिका वर्ग में प्रथम हॉकी इंडिया वेस्ट जोन जूनियर हॉकी चैंपियनशिप में पराजय का सामना करना पड़ा आज मैच के दौरान राजधानी संपदा न्यास के सदस्य रमेश खंडेलवाल, भारती गौते प्रिंसिपल नीरज पब्लिक स्कूल पेंड्री ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर शुभकामनाएं दी।

अंतर्राष्ट्रीय एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में खेली जा रही प्रथम हॉकी इंडिया वेस्ट जोन हॉकी चैंपियनशिप के तीसरे दिन मेजबान के लिए अच्छा नहीं रहा प्रातः खेले गए बालिका वर्ग के मैच में हॉकी मध्यप्रदेश के हाथों छत्तीसगढ़ को 11-0 से पराजय का सामना करना पड़ा मेजबान खिलाड़ी पूरे मैच के दौरान हर फील्ड में कमजोर साबित हुए वही मध्य प्रदेश की बालिकाओं ने मैच के चारों ही क्वार्टर में गोल करते चले गए पहले क्वार्टर में मध्य प्रदेश 5-0 गोल से आगे थी।

दूसरे क्वार्टर मैं 6-0 गोलो से और अच्छे प्रदर्शन के दौरान तीसरे क्वार्टर में 9-0 गोल से और चौथे क्वार्टर में मैच समाप्ति पर 11-0 से मैच अपने पक्ष में कर लिया मध्यप्रदेश की ओर से कप्तान भूमिका साहू ने चार गोल किया,खुशी कटारिया ने तीन गोल, स्वाति ने दो गोल किया प्रियंका यादव सोनिया कुमरे ने एक-एक गोल किया दोपहर में खेले गए बालक वर्ग के मैच में दर्शकों को अच्छी वा रोमांचक मैच देखने को मिला।
जहां मध्यप्रदेश ने मेजबान छत्तीसगढ़ को 4-2 गोल से पराजित किया मैच के पहले क्वार्टर से ही दोनों ही टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे पर आक्रमण करते रहे और पहले क्वार्टर में दोनों टीमें एक-एक गोल की बराबरी पर थी।

दूसरे क्वार्टर में मध्यप्रदेश में एक और गोल करते हुए दो एक गोल की बढ़त मध्यांतर तक बना ली खेल के तीसरे क्वार्टर में भी मध्यप्रदेश ने एक और गोल करते हुए एक गोल की बढ़त बना ली चौथे क्वार्टर में छत्तीसगढ़ को पेनल्टी कार्नर मिला जिसे गोलकर स्थिति 3-2 गोल पर ला दी थी।

लेकिन मैच के अंतिम सेकंड में मध्यप्रदेश ने मैदानी गोल कर 4-2 गोल से जीत लिया मध्यप्रदेश की ओर से तुषार परमार ने दो गोल और विनय सैनी योगेश ने एक-एक गोल किया छत्तीसगढ़ की ओर से विष्णु यादव हर्ष साहू ने गोल किया।
आज खेले गए मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार बालिका वर्ग में मध्य प्रदेश की खुशी कटारिया को अतिथि श्री विनोद बाघ ने प्रदाय किया बालक वर्ग में मध्य प्रदेश के तुषार परमार अंतराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी श्री विक्रम पिल्ले ने प्रदान किया ।

आज के मैच
बालिका वर्ग का पहला मैच प्रातः 7:30 बजे हॉकी महाराष्ट्र विरुद्ध हॉकी गुजरात दूसरा मैच प्रात 9:15 बजे छत्तीसगढ़ हो के विरुद्ध हॉकी राजस्थान बालक वर्ग का पहला मैच दोपहर 2:15 बजे कॉफी महाराष्ट्र विरुद्ध हॉकी गुजरात दूसरा मैच 4:00 बजे छत्तीसगढ़ के विरुद्ध हॉकी राजस्थान

Related Articles

Back to top button