राजनीति

CG PSC माफिया का अड्डा: भाजपा प्रभारी बोलीं- रोजगार पर श्वेत पत्र जारी करे राज्य सरकार

रायपुर। भाजपा की छत्तीसगढ़ प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर राज्य सरकार को श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि रोजगार के मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल और उनकी सरकार लगातार झूठ बोल रही है। सीएम को श्राप है कि यदि वे सच बोलेंगे तो उनके सिर के हजार टुकड़े हो जाएंगे, इसलिए वे सच नहीं बोल रहे हैं।
कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए पुरंदेश्वरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के युवा बेरोजगारी से निराश और हताश हैं, इसलिए आत्महत्या कर रहे हैं। तीन साल में 20 हजार लोगों ने आत्महत्या की है। इनमें 10 हजार युवा हैं, जिनकी उम्र 18 से 30 साल है। राज्य सरकार ने अब तक कितने युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया और कितने रोजगार दिए हैं, उस पर श्वेत पत्र जारी करने बताना चाहिए।

भाजपा प्रभारी पुरंदेश्वरी ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने 36 वादे किए थे। इन वादों को पूरा नहीं किया। 10 लाख युवाओं को हर महीने 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था। राज्य सरकार यह बताए कि कितने युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया गया, क्योंकि यदि हर माह भत्ता दिया जाता है कि एक साल में 3000 करोड़ खर्च आएगा और चार सालों में 12 हजार करोड़ खर्च आएगा।

भाजपा प्रभारी ने कहा कि एक निजी एजेंसी की रिपोर्ट के हवाले से सरकार दावा करती है कि छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर सबसे कम है, लेकिन एक मीडिया के सर्वे में यह बात सामने आई थी कि यहां बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है। सरकार यहां 400 पदों के लिए विज्ञापन जारी करती है और 20 हजार आवेदन आते हैं। चपरासी के 90 पदों के लिए 2.25 लाख युवाओं ने आवेदन किया है। युवा मोर्चा ने जब बेरोजगार टेंट लगाया, तब उसमें 2.80 लाख युवाओं ने ऑफलाइन आवेदन किया था, जबकि ऑनलाइन आवेदन अभी भी आ रहे हैं।

पीएससी माफिया का अड्डा बन गया है

भाजपा प्रभारी ने क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल पर सीएम की टिप्पणी को अमर्यादित बताया है। उन्होंने कहा कि यह सीएम की भाषा नहीं हो सकती। भाजपा के 15 सालों में दिए गए रोजगार पर उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में हर साल नियमित रूप से कैलेंडर जारी होता था, लेकिन अब तो कैलेंडर भी जारी नहीं हो रहा। पीएससी माफिया का अड्‌डा बन गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button