राजनीति

राहुल गांधी को काले झंडे दिखाने से रोकने पुलिस ने भाजयुमो कार्यकर्ताओं को घर से उठाया, फिर भी कुछ कार्यकर्ता छिप कर रिंग रोड पहुंचे

रायपुर। राहुल गांधी को काले झंडे दिखाने का ऐलान करने वाले कई भाजयुमो नेता-कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बुधवार की रात घर से गिरफ्तार कर लिया। वहीं, वीआईपी चौक से लेकर रिंग रोड पर अलग-अलग स्थानों पर राहुल के काफिले को काला झंडा दिखाने की कोशिश कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पूर्व मंत्री राजेश मूणत के नेतृत्व में राहुल के दौरे का विरोध करने निकले कार्यकर्ताओं को जयस्तंभ चौक के पास पुलिस ने रोका और गिरफ्तार कर अस्थाई जेल में बंद कर दिया।

भाजयुमो ने राहुल के दौरे पर विरोध करने की रणनीति बनाई थी। इससे पहले ही पुलिस ने अमित मैसेरी, गोविंदा गुप्ता, राहुल राव, अश्वनी विश्वकर्मा, दिनेश सुंदरानी, मुकेश पटेल, संचित तिवारी और मनीष साहू को देर रात और तड़के घर से गिरफ्तार कर लिया। हालांकि बड़ी संख्या में कार्यकर्ता दूसरी जगह चले गए थे। इन्होंने रणनीति के मुताबिक वीआईपी चौक, मिलेनियम प्लाजा, मार्बल मार्केट, संतोषी नगर चौक, मठपुरैना और डीडीनगर में अलग-अलग टीमों में बंटकर काले झंडे दिखाए। इस दौरान पुलिस ने उमेश घोरमोड़े, हेमंत सेवलानी, रंजीत सिंह, रितेश मिश्रा, कंवरपाल, तुषार चोपड़ा, बिट्टू शर्मा, योगी साहू, निखिल महानंद, आशीष आहूजा, तरुण गुप्ता, शंकर साहू, हरिओम साहू, समीर पारिकर, जितेंद्र धुरंधर, महेंद्र पंडित, अनिल सोनकर आदि को पकड़ा। एकात्म परिसर से पूर्व मंत्री मूणत, जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, अनुराग सिंहदेव, अमरजीत छाबड़ा, विलास सुतार आदि साइंस कॉलेज जाने के लिए निकले। इन्हें जयस्तंभ चौक के पास पकड़ा गया। इन्हें सेंट्रल जेल परिसर में अस्थाई जेल बनाकर रखा गया था। बाकी कार्यकर्ताओं को अलग-अलग थानों में बंद किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button