विविध

अपने देश लौटते हुए इंडोनेशिया के कलाकार ने राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव को लेकर कही यह बात, जानने के लिए पढ़ें खबर…

रायपुर| राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ आए इंडोनेशिया के लोक कलाकारों ने हाथ जोड़कर किया छत्तीसगढ़ की मेहमान नवाजी का शुक्रिया।

महोत्सव में शामिल हुए इंडोनेशिया के 10 प्रतिभागी शुक्रवार को रायपुर एयरपोर्ट से अपने देश के लिए रवाना हुए। टीम की सदस्य राबिया आदिन ने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ आकर राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव को भरपूर एंजॉय किया और यहां लोगों से मिलने का भी मौका मिला।

इस महोत्सव में हमें अपने देश के आदिवासी संस्कृति को एक प्रतिष्ठित मंच पर प्रदर्शन करने का अवसर मिला। इसके लिए उन्होंने राज्य सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री की घोषणा: चन्द्रपुर कॉलेज अब इस नाम से जाना जाएगा

उन्होंने छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया और जय जोहार कहकर विदाई ली। सभी सदस्यों ने एक सुर में लव यू छत्तीसगढ़ कहा और हाथ उठाकर अपनी भाषा में भी उपस्थित लोगों का अभिवादन किया।

महोत्सव का हिस्सा बनने के बाद शुक्रवार को मणिपुर के कलाकार भी अपने प्रदेश लौटे। देर शाम मणिपुर के कलाकारों की टीम लौटने के लिए रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंची।

इस दौरान बातचीत करते हुए उन्होंने छत्तीसगढ़ में हुए भव्य आयोजन की सराहना की। मणिपुर के इन कलाकारों ने देशभर के सामने अपनी कला, संस्कृति और प्रतिभा को प्रदर्शित करने मंच मिलने पर दिल से आभार जताया।

Related Articles

Back to top button