खेल

लीजेंड्स लीग क्रिकेट: फाइनल में टेलर, नर्स और जॉनसन का जमकर चला बल्ला, इंडिया कैपिटल्स 200 के पार

जयपुर। रॉस टेलर (82 रन) और मिशेल जॉनसन (62 रन) के बीच की शतकीय साझेदारी और एश्ले नर्स (नाबाद 42) की तेज पारी की बदौलत इंडिया कैपिटल्स ने यहां के सवाई मानसिंह स्टेडियम में भीलवाड़ा किंग्स के साथ जारी लीजेंड्स लीग क्रिकेट के फाइनल में मुश्किल हालात से निकलते हुए 200 रनों से अधिक का स्कोर खड़ा कर लिया।

इंडिया कैपिटल्स ने टॉस हारने क बाद पहले बैटिंग करते हुए एक समय 21 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए थे। राहुल शर्मा (4/30) और मोंटी पनेसर (2/13) की कसी हुई गेंदबाजी ने कप्तान गौतम गंभीर (8), ड्वेन स्मिथ (3), हैमिल्टन मसाकाद्जा (1) और दिनेश रामदीन (0) को सस्ते में आउट होने पर मजबूर किया था लेकिन इसके बाद टेलर, जॉनसन और नर्स ने टीम को सात विकेट पर 211 रनों तक पहुंचा दिया।

किंग्स के खिलाफ यह टेलर का लगातार दूसरा अर्धशतक है। इससे पहले 2 अक्टूबर को जोधपुर में भी टेलर ने इसी टीम के खिलाफ 84 रनों की नायाब पारी खेली थी। यह इस लीग में टेलर का तीसरा अर्धशतक है। इसी बीच, जानसन ने भी इस लीग में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। यह बेहद खास पारी है क्योंकि यह ऐसे वक्त में आया है, जब टीम को इसकी वाकई जरूरत थी।

जॉनसन हालांकि 35 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्के लगाने के बाद आउट हो गए लेकिन टेलर की पारी जारी रही। टेलर और जानसन ने पांचवें विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की। अब टेलर का साथ देने नर्स आए, जिन्होंने किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में 60 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

इसी बीच, कप्तान इरफान पठान फिर से राहुल को अटैक पर लेकर आए और राहुल ने टेलर का विकेट चटका दिया। टेलर ने 41 गेंदों का सामना कर चार चौके और 8 छक्के लगाए। राहुल यही नहीं रुके और अपने चौथे ओवर में लियाम प्लंकेट (0) को भी चलता कर चौथी सफलता हासिल की। रुके तो नर्स भी नहीं। महज 16 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से उन्होंने कैपिटल्स को 211 रनों तक पहुंचा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button