प्रमुख खबरेंराजनीति

छत्तीसगढ़ियावाद फुस्स: कांग्रेस ने राज्यसभा से एक भी स्थानीय को टिकट नहीं दिया, बिहार के बाहुबली नेता पप्पू यादव की पत्नी रंजीत और पत्रकार राजीव शुक्ला के नाम तय

Newskart@ रायपुर। राज्यसभा के लिए उम्मीदवार तय करने में छत्तीसगढ़ कांग्रेस और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के छत्तीसगढ़ियावाद की हवा निकल गई है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने छत्तीसगढ़ से स्थानीय नेता तो दूर दोनों सीटों पर बाहरी प्रत्याशी तय कर दिया है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने रविवार रात को राज्यसभा उम्मीदवारों की सूची जारी की। इसमें छत्तीसगढ़ से राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन को उम्मीदवार बनाया गया है। शुक्ला पूर्व पत्रकार हैं। आईपीएल के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। इसके अलावा BCCI के उपाध्यक्ष भी रहे हैं।

भ्रष्टाचार और स्पॉट फिक्सिंग के मामले सामने आने के बाद शुक्ला ने इंडियन प्रीमियर लीग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं, एक अन्य सीट पर बिहार के बाहुबली नेता पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन को उम्मीदवार बनाया गया है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पास चार राज्यसभा सांसद, तीन बाहरी छत्तीसगढ़ में अब कांग्रेस के पास चार राज्यसभा सांसद हो जाएंगे। इनमें तीन बाहरी हैं। इससे पहले केटीएस तुलसी को राज्यसभा सांसद बनाया गया है।

हालांकि पिछली बार एक बाहरी और एक लोकल को मौका दिया गया था, लेकिन इस बार दोनों बाहरी उम्मीदवार हैं। इसे लेकर पार्टी में नाराजगी है। हालांकि नेता कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button