अपराध

स्कूल के लिए बस पकड़ने 7 किलोमीटर पैदल नहीं आएगी छात्रा, एसपी ने भेजी साइकिल; क्योंकि आईपीएस होने के बाद भी इसलिए है स्कूल से लगाव

कोरबा। एक छोटे से गांव की आठवीं की छात्रा जयंती अब स्कूल आने-जाने के लिए 14 किलोमीटर का सफर पैदल तय नहीं करेगी। स्कूल आने-जाने के लिए उसे नई साईकिल मिली है और वह भी जिले के एसपी भोजराम पटेल की तरफ से। 6 दिसंबर को सुबह एसपी भोजराम को एक सोशल मीडिया ग्रुप में जयंती की तकलीफ के बारे में जानकारी हुई। इसके बाद एसपी ने तुरंत एक साइकिल खरीदकर कटघोरा थाना स्टाफ के हाथों सिंधिया स्कूल भिजवाया। स्कूल में पुलिस स्टाफ ने छात्रा जयंती एक्का को नई साइकिल दी। साइकिल देखकर जयंती भाव विभोर हो गई और पुलिस अधीक्षक के प्रति उसने कृतज्ञता जताई।

बता दें कि पोड़ी-उपरोड़ा विकासखंड के ग्राम पंचायत तुमान के आश्रित मोहल्ला मैनगढ़ी की रहने वाली कक्षा 8 वीं की छात्रा जयंती एक्का पिता फत्तेराम एक्का के पास साइकिल नहीं होने के कारण तुमान से बस पकड़ने के लिए गांव से 7 किलोमीटर पैदल चलना पड़ता है।

उल्लेखनीय है कि एसपी भोजराम पटेल आईपीएस सेलेक्ट होने के पहले शिक्षाकर्मी थे और शिक्षा का महत्व भलीभांति जानते हैं। वे खुद एक बेहद गरीब परिवार से आते हैं और छत्तीसगढ़ के निवासी हैं । समय-समय पर भोजराम गरीबों और वंचित तबके के लिए मदद आगे आते रहते हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button